About Us

नमस्ते दोस्तों ! हमारे हिंदी ब्लॉग हिंदी खोजी Hindikhoji.net में आपका स्वागत है।

हिंदी खोजी (Hindikhoji.net) एक हिंदी ब्लॉगिंग वेबसाइट है जिसके जरिए हमारा उद्देश्य लोगों को अपनी मातृभाषा हिंदी में सभी महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराना है।

Hindikhoji.net के जरिए हम सनातन संस्कृति के ऐतिहासिक तथ्य, महत्व और उनसे जुड़े हुए हुए रहस्यों पर प्रकाश डालते हैं ताकि लोग हमारी सभ्यता और संस्कृति को बेहतर तरीके से समझ सके और इसके प्रति आकर्षित हो सके।

Advertisements

हमारी संस्कृति विश्व की सबसे प्राचीन संस्कृति है और हमारा मूल भी है, इसलिए हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी संस्कृति से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इन सब के साथ-साथ हमारी वेबसाइट द्वारा देश दुनियां में हो रही घटनाओं के बारे में लोगों को अपडेट किया जाता है ताकि आप किसी भी चर्चित विषय से अछूते ना रहे।

इस ब्लॉग पर आपको देश दुनिया के अजीबोगरीब तथ्यों, विचित्र घटनाओं, रोचक कहानियों के बारे में भी पता चलेगा जिन्हें शायद आपने पहले कभी सुना भी ना हो

Hindikhoji.net का उद्देश्य –

Hindikhoji.net के जरिए हम आपके साथ विशिष्ट लोगों के जीवन परिचय, धार्मिक स्थल के इतिहास, कविताएं और कहानियां, नारे और अनमोल विचार, पर्व एवं त्योहार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा नव विकसित तकनीकों से जुड़ी हुई जानकारियां साझा करते हैं।

यह सभी जानकारियां अपनी भाषा हिंदी के आसान शब्दों में आप तक पहुंचाना ही हमारा उद्देश्य है। इस वेबसाइट के माध्यम से हम देश विदेश के प्रेरणा स्रोत और सफल लोगों के जीवन और उनके जीवन संघर्ष के बारे में बताते हैं ताकि हमारी युवा पीढ़ी उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़े और राष्ट्र के उज्जवल भविष्य में अपना योगदान दें।

हिंदी खोजी द्वारा साझा की गई सभी जानकारियां शोध और विश्लेषण (Research And Analysis)  पर आधारित हैं। हम सभी तथ्यों की जांच परख के बाद ही जानकारियां आप तक साझा करते हैं।

हमारी जानकारियां केवल भारत के अंदर मौजूद तत्वों तक सीमित नहीं है बल्कि हम देश दुनिया और अंतरिक्ष तीनों से जुड़े हुए तथ्यों पर प्रकाश डालते हैं और सारी जानकारियां आपको अपनी मातृभाषा हिंदी के जरिए आसान शब्दों में उपलब्ध कराते हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ब्लॉगिंग वेबसाइट Hindikhoji.net और इसके द्वारा साझा की गई जानकारियां बेहद पसंद आ रही है। अगर फिर भी आप अपनी कोई शिकायत या सुझाव भेजना चाहते हैं तो [email protected] के जरिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।

Hindikhoji.net पर आने के लिए आपका धन्यवाद !