Advertisements

Bigg Boss OTT Season 2 Winner एलविश यादव का जीवन परिचय, नेटवर्थ । Youtuber Elvish Yadav Biography in hindi

एल्विश यादव का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, उम्र, यूट्यूब चैनल, परिवार, गर्लफ्रेंड, पत्नी, संपत्ति, बीग बॉस ओटीटी से (Elvish Yadav Biography In Hindi, Family, Birthday, age, Girlfriend, Education, Qualification, Career, Marriage, Wife, YouTube Channel, Total Net Worth, Elvish Yadav GF YouTube Channel name, Subscribers, Social Media Followers) Bigg Boss OTT Season 2 Winner Elvish Yadav

Bigg Boss OTT Season 2 Winner Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने के बाद से ही लोगों की जुबान पर एलविश यादव का नाम चल गया था। एल्विस यादव को बिग बॉस शो में काफी पसंद किया गया और अब काफी लंबे इंतजार के बाद बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 का विनर भी घोषित कर दिया गया है।

विनर बनने के बाद एल्विस यादव को बिग बॉस OTT सीजन 2 की ट्रॉफी और 25 लाख रुपए की धनराशि पुरस्कार के तौर पर मिली है लेकिन एल्विस यादव को कुछ इससे भी ज्यादा मिला और वह है उन्हें फैंस का प्यार और प्रसिद्धि जिन्होंने एल्विस यादव को करोड़ों भारतीयों के बीच मशहूर कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के मशहूर यूट्यूबर एल्विस यादव बिग बॉस OTT सीजन 2 के विजेता घोषित किए गए हैं। बिग बॉस के इस ओटीटी सीजन को जीतने के बाद एक बार फिर से एलविश यादव खूब चर्चा में आ गए हैं।

बिग बॉस शो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई वाइल्ड कार्ड एंट्री से विनर बना है। लेकिन एल्विस यादव ने इस इतिहास को बदल कर रख दिया है और वाइल्ड कार्ड एंट्री से ही बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता बन गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलविश यादव एक यूट्यूबर हैं। इस समय उनकी एंट्री बिग बॉस शो में हुई है। इस शो में उनके आक्रामक और बेबाक अंदाज के लिए उन्हें बेहद पसंद किया जा रहा है।

साथ ही साथ उनका नाम एक बिग बॉस कंटेंस्टेंट मनीषा रानी के साथ खूब जोड़ा जा रहा है। हालांकि सोशल मीडिया पर उनकी गर्लफ्रेंड को लेकर भी तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं।

elvish-Bigg-Bose-OTT-WInner-elvish-yadav-biography-in-hindi

एलविश यादव की बीग बॉस ओटीटी-2 में वाइल्ड कार्ड से एंट्री हुई है इन्होंने अपने देशी अंदाज से सभी कंटेस्टों को हिलाकर कर रखा दिया।

सोशल मिडिया पर, बिग बॉस हर जगह एल्विश की ही चर्चा हो रही है। उन्होंने 25 साल की उम्र में ही नेम और फेम दोनों हासिल कर लिया है यूट्यूब से पैसा और बीग बॉस से फेम बहुत कमा लिया है।

तो चलिए आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको इनके जीवन से जुड़ी कुछ बातों से अवगत कराते हैं कि इन्होंने कैसे अपनी लाइफ में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया और लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको Elvish Yadav Biography In Hindi तथा इनके जीवन से जुड़ी तमाम बातें बताएंगे। आप हमारे इस आर्टिकल में आखिर तक बने रहे।

बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता बन गए हैं एल्विस यादव (Bigg Boss OTT Season 2 Winner Elvish Yadav)-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 14 अगस्त 2023 को देर रात बिग बॉस OTT सीजन 2 का परिणाम घोषित किया गया है तथा एल्विस यादव इस बार वाइल्ड कार्ड एंट्री से विनर बन गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फुकरा इंसान यानी कि अभिषेक मल्हान और एल्विस यादव दोनों ही बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के लिए फाइनलिस्ट हुए थे लेकिन आखिर में एलविश यादव ने अपने फैंस के वोटिंग और सपोर्ट की बदौलत बाजी मार ली और इस सीजन के विनर बन गए हैं।

Advertisements

बिग बॉस इतिहास में इससे पहले वाइल्ड कार्ड एंट्री से कोई भी कंटेस्टेंट विनर नहीं बना था लेकिन आज एल्विस यादव ने बिग बॉस का यह इतिहास बदल दिया है और पहले ऐसे बिग बॉस कंटेस्टेंट बन गए हैं जिसे वाइल्ड कार्ड एंट्री से जीत हासिल की है।

एल्विस यादव को बिग बॉस OTT सीजन 2 की ट्रॉफी के साथ 25 लख रुपए मिले हैं। उनके विनर घोषित होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनका नाम छा गया है। बिग बॉस सीजन 2 में अगर एलविश यादव को पुरस्कार से बढ़कर कुछ मिला है तो वह उनकी प्रसिद्धि और उनके फैंस का प्यार जिन्होंने करोड़ों भारतीयों के बीच में उन्हे पॉपुलर कर दिया

बिग बॉस OTT सीजन 2 का विनर घोषित होने के बाद से ही एक बार फिर एलविश यादव काफी चर्चा का विषय बन गए हैं और सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से सर्च किया जा रहे हैं। इसलिए हमने सोचा क्यों ना आपको एल्विस यादव से जुड़ी संपूर्ण जानकारियां एक ही आर्टिकल में उपलब्ध कारण तो चलिए जानते हैं एल्विस यादव का जीवन परिचय।

अगर आप भी एक प्रतियोगी छात्र हैं और यूपीएससी Prelims की बेहतर तैयारी के लिए बेहतरीन Question Banks की तलाश कर रहे हैं तो नीचे दी गई लिंक पर Visit करके Education Portal TSW की किफायती मेंबरशिप खरीद सकते हैं।

कौन है एलविश यादव? (Who is Elvish Yadav)

एलविश यादव एक बहुत ही फेमस यूट्यूबर है और यह एक सोशल मीडिया influencer भी है।

उन्होंने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत साल 2016 में की थी। पूरे इंटरनेट पर वह अपने देसी हरियाणवी स्टाइल के लिए फेमस है।

एल्विस यादव का जन्म हरियाणा के गुडगांव में एक मध्यवर्गीय परिवार में दिनांक 14 सितंबर 1997 को हुआ था इनके पिता का नाम अवतार यादव है जो कि एक संपत्ति सलाहकार (Property Consultant) का कार्य करते हैं।

सुषमा देवी इनकी माता जी का नाम है, जो कि एक हाउसवाइफ है, इनकी फैमिली में इनके माता-पिता के अलावा इनकी एक बहन भी है उनकी बहन का नाम कोयल यादव है, जिनकी अब शादी हो चुकी है।

youtuber-elvish-yadav-biography-in-hindi

एलविश यादव का जीवन परिचय (Elvish Yadav Biography in hindi)

नाम (Name)एलविश यादव
पेशा (Profession)भारतीय यूट्यूबर तथा Social Media Influencer
जन्म (Date of birth)14 सितंबर 1997
जन्म स्थान (birthplace)गुडगांव, हरियाणा, भारत
धर्म (Religious)हिंदू
उम्र (age)27 वर्ष
नागरिकता (nationality)भारतीय
गृह नगर (hometown)गुडगांव, हरियाणा, भारत
लंबाई (height)5 फुट 11 इंच
आंखों का रंग (Eye Colour)काला
शिक्षाबीकॉम
शौक (hobbies)मूवी देखना, यूट्यूब वीडियो बनाना, घूमना
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)कीर्ति मेहरा
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
कुल संपत्ति (Net Worth)$2 से 5 मिलियन डॉलर

एल्विस यादव की शिक्षा (Education of Elvis Yadav)

एलविश यादव एक बहुत ही इंटेलिजेंट छात्र थे, उन्होंने 94 परसेंट अंक अपनी वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा में प्राप्त किए थे एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, गुरुग्राम से अल्वीश ने अपने शिक्षा प्राप्त की।

इसके बाद इन्होंने हंसराज कॉलेज में अपने आगे की शिक्षा को पूरा करने के लिए दाखिला लिया। वहां पर इन्होंने वाणिज्य में स्नातक (B.Com) की शिक्षा प्राप्त की।

एल्विस की गर्लफ्रेंड (Elvish Yadav GF Girlfriend) –

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलविश यादव अभी तक विवाहित नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी गर्लफ्रेंड को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं।

Join Whatsapp Channel Join Now
Join Telegram group Join Now

बिग बॉस के घर में भी एलविश यादव ने कई अपनी गर्लफ्रेंड का जिक्र किया था। हालांकि मौजूदा समय में उनकी जोड़ी बिग बॉस के घर में मौजूद कंटेस्टेंट मनीषा रानी के साथ बहुत पसंद की जा रही है।

लेकिन आपको बता दें कि सोशल मीडिया इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक एलविश यादव के यूट्यूब चैनल पर उनके साथ काम करने वाली कीर्ति मेहरा ही उनकी गर्लफ्रेंड हैं।

कीर्ति मेहरा भी एल्विस यादव की तरह ही एक यूट्यूब हैं जो यूट्यूब पर वीडियोज बनाती हैं।

एल्विस यादव का यूट्यूब करियर-

दोस्तों एलविश यादव बचपन में पढ़ाई में बहुत ही होशियार थे। वह स्कूल और कॉलेज के समय में अपनी पढ़ाई में हमेशा प्रथम श्रेणी में आते थे। उनका सपना बड़े होकर एक सरकारी नौकरी करने का था परंतु जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती गई वैसे ही उन्होंने अपना रुख यूट्यूब की ओर कर लिया और वह यूट्यूब में इंटरेस्ट लेने लगे।

Join Whatsapp Channel Join Now
Join Telegram group Join Now

एल्विस यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह बैंक में जॉब करना चाहते थे जहां उन्हें तकरीबन 50000 की सैलरी मिल सके लेकिन आज यूट्यूब पर वीडियो बनाकर व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के रूप में एल्विस यादव लाखों करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

पढ़ाई में तो एल्विस होशियार थे ही लेकिन साथ ही साथ वह शरारत करने से भी पीछे नहीं हटते थे। वह अपने बचपन में बहुत ही नटखट और शरारती स्वभाव के थे। और वह स्कूल और कॉलेज में अपने दोस्तों के साथ कॉमेडी करते थे और उनका मनोरंजन करते थे

लेकिन  इस हंसी मजाक ने एल्विस की पूरी ही जिंदगी को बदल दिया एक दिन जब एलविश यादव अपने दोस्तों के साथ मजाक मस्ती कर रहे थे तो उनके दोस्तों ने उन्हें सलाह दी कि तुम इतनी अच्छी कॉमेडी करते हो तो तुम्हें यूट्यूब पर अपना चैनल खोल लेना चाहिए।

इसी बात को एलविस ने बड़ी ही गंभीरता से लिया और उन्होंने अपना एक ब्लॉग फेसबुक पर डाला और उस ब्लॉक पर उनके काफी अच्छे व्यू और लाइक्स आए उनका वह वीडियो पूरी तरह से वायरल हो गया।

2016 में इन्होंने यूट्यूब कैरियर में अपना कदम बढ़ाया और वहां पर इन्होंने हाउ वॉइस टेक सेल्फी नाम से अपना पहला वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया और वह वीडियो भी काफी वायरल हो गया उस दिन के बाद एल्विस ने कभी अपने जीवन में पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी की सीढ़ी को लगातार चढ़ते रहे और आज इनका यूट्यूब पर 10 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर है।

यूट्यूब पर इनके 2 चैनल है, 1 चैनल का नाम एलविश यादव है और दूसरे चैनल का नाम एलविश यादव ब्लॉग है और इनके दोनों यूट्यूब चैनल पर काफी अच्छे सब्सक्राइबर है।

एल्विस यादव यूट्यूब चैनल तथा सोशल मीडिया

Youtube ChannelElvish Yadav12.4M subscribers
Youtube Vlog ChannelElvish Yadav Vlogs5.61M subscribers
Instagram@elvish_yadav12.1M followers
Twitter@ElvishYadav5.6 lacks Followers
FacebookElvish Yadav43 lakhs Followers

यूट्यूबर एल्विस यादव की कुल संपत्ति, कार कलेक्शन

दोस्तों अगर हम फेमस यूट्यूबर एल्विस यादव की कुल संपत्ति की बात करें एल्विश यादव को यूट्यूब से 4 से 5 लाख रुपये प्रत्येक वीडियों से कमाते है।

वह महिने के 18 से 20 लाख रुपये कमाते है जोकि एक साल में 2-5 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है।

अगर बात की जाए साल 2023 में एल्विस यादव की कुल संपत्ति की तो इंटरनेट पर मौजूदा एक नई रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान समय में एलविश यादव की कुल संपत्ति तकरीबन 40-50 करोड़ रुपए हैं।

इसके अलावा इंस्टाग्राम, स्पांसरशिप, शार्ट वीडियों, स्टॉक मार्केट निवेश से कमाते हैं। इनकी कुल सम्पत्ति की बात की जाए तो वह 4 से 5 करोड़ रुपये अनुमानित है।

एल्विश को महंगी कारों का बहुत शौक है वह इनकी वीडियों अपने यूट्यूब चैनलों पर दिखाते रहते हैं। इनमें पोर्श 718 बॉक्स्टार कार, फॉर्च्यूनर, हुंडई वर्ना कारों के बारें में बताया गया है।

फिलहाल एल्विस यादव बिग बॉस ओटीटी 2 में है और वहां से यह दुनिया भर में काफी लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं और इन्होंने बिग बॉस में अपने हरियाणवी अंदाज से धूम मचा रखी है और एल्विस कि बिग बॉस में एंट्री होते ही लोग बिग बॉस को बहुत अधिक पसंद करने लगे हैं। और इसी एंट्री के साथ सोशल मीडिया इन फ्लोरेंसर आशिया भाटिया भी बिग बॉस में नजर आई।

HomeGoogle News

फेमस यूट्यूबर के जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें।

  • एलवी अपने देसी स्टाइल के लिए यूट्यूब पर अधिक पर अधिक फेमस है। उनका हरियाणवी अंदाज लोगों को बहुत पसंद आता है शायद यही कारण भी है कि वह आज इंटरनेट पर इतने फेमस हैं।
  • इनका पालन-पोषण हरियाणा के गुडगांव में एक सामान्य परिवार में हुआ।
  • आशीष चंचलानी से एल्विस यादव बहुत प्रेरित हुए तथा उन्होंने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत की।
  • इन्होंने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत 2016 में की जहां से इन्हें अच्छा रिस्पांस मिला।
  • 1 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर इनके 2018 तक हो गए थे। मौजूदा समय में उनके 12 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर हैं।
  • वह यह सोशल मीडिया पर भी अपनी कई सारे पोस्ट अपलोड करते रहते हैं।
  • यह अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखते हैं और यह फिट रहते हैं सुबह-सुबह ही है योगा भी करते हैं।
  • इनका कहना है कि यह राजनीतिक दृष्टिकोण से मोदी जी और योगी जी से बहुत अधिक प्रेरित है।
  • एक बार एल्विस यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ के साथ वीडियो कांफ्रेंस पर बातचीत भी की थी जहां इन्होंने कई विषयों पर सीएम योगी को राय दी थी।
  • इन्हें पशुओं से भी बहुत अधिक लगाव है लेकिन इनकी मम्मी जी को जानवर पसंद नहीं है और वह इन्हें घर पर कोई भी पालतू जानवर नहीं रखने देती।
  • एल्विस यादव बहुत बड़े गौ भक्त हैं। उनका गौ माता से प्रेम बहुत गहरा है इसीलिए उन्हें आपने बहुत सारी वीडियो में गौमाता के साथ प्यार दुलार करते हुए देखा होगा।

निष्कर्ष (Conclusion):

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा आज का ही आर्टिकल आज के इस आर्टिकल में हमने आपको एक फेमस यूट्यूब के सितारे एल्विस यादव के जीवन परिचय से आपको अवगत कराया और इनके जीवन से जुड़ी तमाम बातें हमने आपको आज के इस आर्टिकल में बताई है।

अगर आपको हमारा आज कहीं आर्टिकल पसंद आए तो इसे लाइक शेयर कमेंट अवश्य करें और इसे अपनी सोशल मीडिया साइट पर अवश्य शेयर करें ताकि आपके फ्रेंड्स को भी एल्विस के जीवन के बारे में पता चल सके और अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में कोई कमी नजर आए तो हमें कमेंट सेक्शन में अवश्य बताएं हम आपके कमेंट का जल्द से जल्द रिप्लाई करेंगे।

आइये इन्हे भी जाने-
1. कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का जीवन परिचय
2. सुरों की रानी लता मंगेश्कर का जीवन परिचय
3. सिंगर K K कृष्णकुमार कुन्नाथ का जीवन परिचय
4. सिंगर भूपिंदर सिंह का जीवन परिचय

Leave a Comment