Advertisements

Ayodhya Ram Mandir Invitation Card : अयोध्या राम मंदिर का आमंत्रण पत्र हुआ वायरल, देखें क्या है खास बातें

Ayodhya Ram Mandir Invitation Card, अयोध्या राम मंदिर का आमंत्रण पत्र हुआ वायरल, लाल रंग में बनवाया गया है इनविटेशन कार्ड, अयोध्या राम मंदिर का आमंत्रण पत्र काफी खास है, चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी जान लेते हैं।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन जोरों से होने वाला है और इसके लिए सरकार के द्वारा पूरी तैयारी भी की जा चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन में 7000 मेहमान शामिल होने वाले हैं। इसलिए सरकार ने आमंत्रण पत्र भी छपवाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आमंत्रण पत्र बहुत ही खास है।

Advertisements

सोशल मीडिया पर राम मंदिर के आमंत्रण पत्र की तस्वीर भी वायरल हो रही है। चलिए इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको जानकारी दे देते हैं कि अयोध्या राम मंदिर का आमंत्रण पत्र कैसा है और इस आमंत्रण पत्र की खास बातें क्या-क्या है।

Ayodhya Ram Mandir Invitation Latter

Ayodhya Ram Mandir Invitation Card, काफी खास तरीके से बनाया गया है

  • सोशल मीडिया पर अयोध्या राम मंदिर के आमंत्रण पत्र की तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि अयोध्या राम मंदिर का आमंत्रण पत्र लाल रंग का है। लाल रंग के आमंत्रण पत्र पर भगवा कलर का टेक्स्ट फोंट इस्तेमाल किया गया है। जो देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत लग रहा है।
  • राम मंदिर के उद्घाटन में सुरक्षा कभी काफी ध्यान रखा गया है। कोई दुर्घटना ना हो या किसी प्रकार का कोई रुकावट ना हो, इसके लिए आमंत्रण पत्र पर एक खास स्कैनर का इस्तेमाल किया गया है।
  • आमंत्रण पत्र पर स्कैनर इसलिए लगाया गया है ताकि कोई अजनबी मेहमान प्रोग्राम में प्रवेश न कर सके। जिसके पास यह कार्ड होगा और कार्ड स्केनर के जरिए स्कैन हो रहा होगा, उसे ही मंदिर में आने की अनुमति होगी।
  • अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किया जाएगा। अयोध्या राम मंदिर के आमंत्रण पत्र में श्री नरेंद्र मोदी जी का नाम साफ-साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा कुछ मुख्य अतिथि योगी आदित्यनाथ और अन्य का भी नाम आमंत्रण पत्र में लिखा गया है।
  • राम लाल के मंदिर के उद्घाटन समारोह में काफी ज्यादा भीड़भाड़ होने वाली है। हजारों संख्या में लोग उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचेंगे। इसीलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी लोग अपनी गाड़ियों में आएंगे। ऐसे में पार्किंग कभी ध्यान रखा गया है ।
  • पार्किंग के लिए स्पेशल इंतजाम किया गया है और पार्किंग के लिए पास पहले ही उपलब्ध करवा दिया गया है। आमंत्रण पत्र में एक जगह पर पास भी लगा दिया गया है। उस पास का इस्तेमाल और गाड़ी को पार्किंग करने के लिए किया जा सकता है।
  • अयोध्या राम मंदिर का पूरा प्रोग्राम काफी ज्यादा खास होने वाला है। 4000 संतो को उद्घाटन में आमंत्रित किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या राम मंदिर के आमंत्रण पत्र में उद्घाटन से पहले और उद्घाटन के समय जो भी प्रोग्राम होगा, उसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

Also Read This- Ayodhya Ram Mandir Aarti Pass Booking कैसे करवाएं, यहां से जानिए राममंदिर की आरती का समय और बुकिंग करवाने की प्रक्रिया

  • राम जन्मभूमि पर काफी सालों तक कैस चला है। तब जाकर अयोध्या में राम मंदिर के लिए कोर्ट ने इजाजत दी थी। राम जन्म भूमि का विवाद काफी पुराना है। इस विवाद में बहुत लोग ऐसे हैं, जिन्होंने राम मंदिर की जन्म भूमि को पाने के लिए काफी आंदोलन किए थे।
  • अब तक जितने भी आंदोलनकारी ने संघर्ष किया है,उन सभी का नाम इस कार्ड में एक अलग से श्रेणी बनाकर उल्लेख किया गया है।
  • लगभग 500 वर्षों के पश्चात हम भारतीय के लिए यह सुनहरा अवसर आया है। रामलाल की मूर्ति को पूरे विधि विधान से रखा जाएगा और मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा।
  • राम मंदिर की आरती का समय और दर्शन का समय भी लोगों के लिए निर्धारित किया जा चुका है। ताकि कोई भी परेशानी ना हो। कोरोना का नया वेरिएंट भी भारत में दस्तक दे चुका है। 
  • कई राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। इसीलिए मंदिर परिसर के द्वारा दर्शन के लिए कानून बना दिए गए हैं। इन सभी नियम का पालन करके दर्शकों को मंदिर में एंट्री दी जाएगी।
  • दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की अयोध्या राम मंदिर में जो भगवान राम जी के बाल स्वरूप की मूर्ति को लगाया गया है। वह राजस्थान से एक बहुत बड़े मूर्तिकार के द्वारा बनाई गई है। 
  • आपको जानकर हैरानी होगी कि अयोध्या राम मंदिर में जिन इंट का इस्तेमाल किया गया है उन सभी पर भगवान राम जी का नाम लिखा गया है। 22 जनवरी 2024 का इंतजार हर भारतीय को है और इतिहास के पन्नों में यह दर्ज हो जाएगा।

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको राम मंदिर के आमंत्रण पत्र के बारे में जानकारी दि है। उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आप भी अयोध्या जाकर भगवान श्री राम जी के दर्शन करना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन बुकिंग करवाकर उद्घाटन समारोह में ही जरूर शामिल हो। उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आप भी अयोध्या जाकर भगवान श्री राम जी के दर्शन करना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन बुकिंग करवा कर उद्घाटन समारोह में ही जरूर शामिल हो।

HomeGoogle News

Leave a Comment